Breaking News


माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10, 7 और मैकओएस के लिए क्रोमियम-आधारित एज ब्राउज़र जारी किया ।


माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10, 7 और मैकओएस के लिए क्रोमियम-आधारित एज ब्राउज़र जारी किया है,लगभग एक साल के बीटा परीक्षण के बाद। क्रोमियम एज, जो क्रोम के समान वेब इंजन पर चलता है, अपनी विशिष्ट सुविधाओं और साथ ही Google के ब्राउज़र में उपलब्ध सुविधाओं के साथ आता है।

माइक्रोसॉफ्ट के नए ब्राउज़र में एक नया और साफ़ लुक है, लेकिन यह फ्लोर्ड डिज़ाइन को गोल कोनों और एक मानक डिज़ाइन के पक्ष में बनाता है।
जब माइक्रोसॉफ्ट ने 2018 के अंत में अपने क्रोमियम एज प्रोजेक्ट की घोषणा की, तो कंपनी ने ब्राउज़र के लुक और अनुभव को अछूता रखने का वादा किया। कई विशेषताओं को विकसित करने के बाद, ऐसा लगता है कि फ्लुएंट डिज़ाइन अब  माइक्रोसॉफ्ट के लिए प्राथमिकताओं में से एक है।

 माइक्रोसॉफ्ट ने चुपचाप यह प्रकट किया कि वह फ्लुएंट डिज़ाइन, गोल कोनों और एनिमेशन पर उपयोगकर्ताओं से प्रतिक्रिया देख रहा है। आने वाले महीनों में,  माइक्रोसॉफ्ट इन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रहा है:

 माइक्रोसॉफ्ट एज के मुख्य इंटरफ़ेस के लिए थीम- टैब प्रबंधन, पता बार और मेनू।
 माइक्रोसॉफ्ट उन टैब और ब्राउज़र बटन पर पुनर्विचार कर सकता है जो बहुत अधिक गोल किए गए हैं।
धाराप्रवाह स्पर्श: पारदर्शिता और अन्य सामग्री प्रभाव।
प्रकट प्रभाव: धाराप्रवाह डिज़ाइन का पता लगाता है जो एक टैब या बटन की सीमा को ध्यान में रखता है।
छोटे टैब बैंड और डेस्कटॉप पर बार / टूलबार या टच सपोर्ट की कमी वाले डिवाइस।
नए एनिमेशन।
माइक्रोसॉफ्ट की एज टीम ने कहा, "हम अपने डिजाइनरों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, ताकि हमारी धाराप्रवाह डिजाइन भाषा के साथ तालमेल और अनुभव हो और उपयोगिता और पहुंच के लिए हमारे मानकों को पूरा किया जा सके।"
क्रोमियम एज में धाराप्रवाह डिज़ाइन का कार्यान्वयन अभी भी अपने शुरुआती चरण में है। वर्तमान में क्रोमियम एज का फ़्लुएंट डिज़ाइन क्लासिक एज ब्राउज़र के करीब भी नहीं है।

यह भी ध्यान देने योग्य है कि माइक्रोसॉफ्ट अभी भी इन फीडबैक पर विचार कर रहा है और धाराप्रवाह डिज़ाइन परिवर्तन 2020 की दूसरी छमाही से पहले आ सकते हैं या नहीं।

माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में खुलासा किया है कि नए एज इस साल के आखिर में विंडोज 10 पर सभी के लिए शुरू हो जाएंगे। एक लिनक्स संस्करण भी योजनाबद्ध है, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट ने अभी तक सटीक लॉन्च टाइमफ्रेम के बारे में सार्वजनिक रूप से कुछ नहीं कहा है।
आप विंडोज 10 पर माइक्रोसॉफ्ट एज को एक साथ चला सकते हैं आप विंडोज 10 पर माइक्रोसॉफ्ट एज को एक साथ चला सकते हैं

Post a Comment

0 Comments