Breaking News


सर्वश्रेष्ठ वायरलेस कीबोर्ड: मास्टर SK621


सबसे अच्छा वायरलेस कीबोर्ड आपको केबल से मुक्त करता है। वे आपको अपने पीसी के साथ मुफ्त में मिलने वाले क्रमी कीबोर्ड को टॉस करने देते हैं - क्या वह किसी को पसंद है? - और वे आपको विकल्प भी देते हैं जिन मॉडलों की हमने समीक्षा की है, वे पूर्ण आकार के डेस्कटॉप स्लैब से लेकर पोर्टेबल मॉडल तक हैं जो लैपटॉप से टैबलेट तक आसानी से छोड़ते हैं। आपको जो भी लिखना है, उसके लिए एक कीबोर्ड है। (यदि आप गेमिंग कीबोर्ड की तलाश में हैं, तो हमने आपको कवर कर लिया है। हमारी पूरी समीक्षा और रैंकिंग देखने के लिए उस लिंक पर क्लिक करें।)



                            डिज़ाइन(कूलर मास्टर SK621)

11.5 x 4 x 1.1 इंच मापने और एक पाउंड के बारे में वजन, SK621 एक लैपटॉप बैग या बैग में आराम से ले जाने के लिए छोटा और हल्का है। बेशक, उस पोर्टेबिलिटी के लिए एक व्यापार बंद है। कॉम्पैक्ट 60-प्रतिशत लेआउट को प्राप्त करने के लिए, डिजाइनरों को एक पूर्ण आकार के कीबोर्ड के एक नंबर पैड और अन्य स्थलों को खत्म करना पड़ा। होम और पेज अप / डाउन, साथ ही मल्टीमीडिया प्लेबैक नियंत्रण जैसे कई समर्पित कार्यों को अल्फ़ान्यूमेरिक कुंजी में जोड़ा गया है। दूसरों को आकार में छोटा किया गया है और कीबोर्ड पर नए पदों के लिए स्थानांतरित किया गया है।

कूलर मास्टर ने सौंदर्यशास्त्र पर बहुत ध्यान दिया है। कीबोर्ड में ब्रश अल्युमीनियम टॉप प्लेट, फ्लोटिंग कीप, आरजीबी बैकलाइटिंग और चेसिस के चारों ओर गोल्ड ट्रिम की सुविधा है। विस्तार पर ध्यान सामान के साथ ही, बैटरी चार्ज और वायर्ड कनेक्टिविटी के लिए एक लट यूएसबी टाइप-सी केबल, और एक मखमल ढोना आस्तीन तक फैली हुई है। आंख की अपील पर इस जोर के बावजूद, SK621 मजबूत और पिछले करने के लिए बनाया गया लगता है।SK621 कम सक्रियण बिंदु (1.2 मिमी) और प्रमुख यात्रा (3.2 मिमी) छोटे कीबोर्ड की आवश्यकता प्रदान करने के लिए चेरी एमएक्स लो प्रोफाइल स्विच का उपयोग करता है। अतिरिक्त-स्लिम कीज़ के पास चॉलेट-स्टाइल कीबोर्ड पर फ्लैट, चौकोर आकार होता है, लेकिन यह केंद्र में समोच्च होते हैं, हालांकि लगभग पूरे आकार के यांत्रिक कीबोर्ड पर आपको नहीं मिलते।



                            कनेक्टिविटी(कूलर मास्टर SK621)


SK621 ब्लूटूथ 4.0 के माध्यम से सीधे यूएसबी केबल या वायरलेस तरीके से जोड़ता है। ब्लूटूथ मोड में, आप कीबोर्ड की तरफ एक स्विच को फ्लिप करके केवल तीन डिवाइस तक कनेक्ट कर सकते हैं, फिर युग्मन मोड में प्रवेश करने के लिए तीन सेकंड के लिए Fn + Z / X / C को दबाकर रखें। जब डिवाइस को सफलतापूर्वक युग्मित किया जाता है तो कैप्स लॉक कुंजी पर एक संकेतक लाइट तीन बार नीले रंग की चमकती है।

उस प्रारंभिक सेटअप के बाद, आप बस उसी स्विच का उपयोग करते हैं जब भी आप वायरलेस मोड को सक्रिय करना चाहते हैं और वांछित डिवाइस पर टॉगल करने के लिए Fn + Z / X / C दबाएं। जैसे ही केबल कंप्यूटर से कनेक्ट होता है, कीबोर्ड अपने आप वायर्ड मोड में चला जाता है।

                  टाइपिंग का अहसास(कूलर मास्टर SK621)


अधिकांश कॉम्पेक्ट कीबोर्ड की तरह, SK621 पर टाइप करने से कुछ आदतें लग जाती हैं। चाबियाँ खुद को बहुत अच्छा महसूस करती हैं, सभ्य यात्रा के साथ, स्ट्रोक के तल पर एक संतोषजनक क्लिक, और एक तूफानी पलटाव। वे स्पर्श और ऑडियो फीडबैक मैकेनिकल कीबोर्ड प्रेमी पुरस्कार प्रदान करते हैं।

लेकिन कीबोर्ड का कम आकार तुरंत ध्यान देने योग्य था। जितनी बार मैंने एक कुंजी को दबाया, मेरी उंगली का किनारा या पैड बगल की कुंजी के किनारे के संपर्क में आया। कुंजी खोज के लिए समय और धैर्य की भी आवश्यकता होती है, कुछ कीबोर्ड पुनर्संरचना के लिए धन्यवाद। उदाहरण के लिए, सही Shift कुंजी, सामान्य कुंजी आकार से सिकुड़ गई है, जिसके परिणामस्वरूप मेरी अक्सर यह ओवरसूटिंग हुई। डिलीट कुंजी को कीबोर्ड के दाहिने किनारे पर वापसी कुंजी के नीचे ले जाया गया है।

इसके कारण शुरू में तंग और भ्रमित टाइपिंग का अनुभव हुआ। एक या दो सप्ताह के बाद, मैंने लेआउट के लिए और अधिक संक्षिप्त महसूस किया, लेकिन मैं अपनी सामान्य टाइपिंग गति या सटीकता से मेल खाने में सक्षम नहीं था।

             RGB प्रकाश और मैक्रो(कूलर मास्टर SK621)


आप कीबोर्ड की प्रति-कुंजी बैकलाइटिंग को संशोधित करने के लिए प्रीसेट लागू कर सकते हैं। इनमें स्थैतिक रंगों से लेकर गतिशील प्रभाव होते हैं जो संगीत या गेमिंग क्रियाओं द्वारा सक्रिय होते हैं। उन्हें कीबोर्ड शॉर्टकट के साथ सक्रिय किया जा सकता है - कूलर मास्टर उन्हें "ऑन-द-फ्लाई" नियंत्रण कहते हैं - और कई प्रमुख कॉम्बो को कुंजियों पर लेबल किया जाता है, इसलिए आपको लगातार अनुदेश मैनुअल से परामर्श नहीं करना होगा। कूलर मास्टर पोर्टल सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना और उसका उपयोग करना हालांकि आसान है, और आपको अधिक उन्नत नियंत्रण प्रदान करता है।

मैक्रो प्रोग्रामिंग के लिए भी यही सच है। इन्हें ऑन-द-फ्लाई कंट्रोल का उपयोग करके बैकलाइटिंग, मीडिया प्लेबैक और की-मैपिंग को नियंत्रित करने के लिए बनाया जा सकता है, हालांकि सॉफ्टवेयर किसी भी सटीक अनुकूलन की अनुमति देता है।

                                                             

                        निर्णय(कूलर मास्टर SK621)

कूलर मास्टर SK621 अच्छी तरह से रचनात्मक प्रकार के लिए आंख कैंडी के साथ कीबोर्ड बनाया गया है। आपको यह बताना होगा कि पोर्टेबिलिटी के लिए आप कितनी उत्पादकता का त्याग करना चाहते हैं, हालांकि, क्योंकि कम गति और सटीकता कॉम्पैक्ट लेआउट के लिए आपके द्वारा किया गया समझौता है। मैं इसे आपके दैनिक कीबोर्ड के रूप में अनुशंसित नहीं करूंगा, लेकिन यह उन समयों के लिए करेगा जो आप अपने नियमित रिग से दूर हैं।

Post a Comment

0 Comments