Breaking News


विंडोज 10 में टास्क मैनेजर को तीन नए ख़ास फीचर मिलने वाले हैं।

टास्क मैनेजर उन ऐप्स में से एक है जो उपभोक्ता दैनिक आधार पर उपयोग करते हैं और यह हमें सीपीयू, जीपीयू, डिस्क, और साथ ही नेटवर्क उपयोग सहित सिस्टम की आवश्यक जानकारी प्रदान करता है।

 विंडोज 10 की तरह, evolving टास्क मैनेजर भी विकसित हो रहा है और इसे अगले प्रमुख फीचर अपडेट में नई सुविधाएं मिल रही हैं।
एक रिपोर्ट के अनुसार, Microsoft टास्क मैनेजर में एक नया आर्किटेक्चर कॉलम जोड़ने की योजना बना रहा है।  आर्किटेक्चर कॉलम x86, x64 या Arm32 जैसी प्रक्रिया की वास्तुकला को प्रदर्शित करेगा।  विवरण टैब (प्लेटफ़ॉर्म) कॉलम पर एक समान कार्यक्षमता पहले से मौजूद है, लेकिन यह 64-बिट और 32-बिट तक सीमित है।

 यह स्पष्ट नहीं है कि जब टेक दिग्गज आर्किटेक्चर कॉलम को शामिल करने के लिए टास्क मैनेजर को अपडेट करेगा, लेकिन यह 2020 की दूसरी छमाही में होने की संभावना है।

Disk type in Task Manager


विंडोज 10 संस्करण 2004 (स्प्रिंग 2020) टास्क मैनेजर परफॉर्मेंस टैब में डिस्क प्रकार के अतिरिक्त के साथ आता है।  इससे उपयोगकर्ता डिस्क प्रकारों - HDDs, SSDs और अन्य डिस्क प्रकारों को जल्दी से पहचान सकते हैं।

 डिस्क प्रकार प्रदर्शन टैब के डिस्क अनुभाग के तहत सूचीबद्ध है।
Microsoft आखिरकार टास्क मैनेजर को GPU (ग्राफिक्स कार्ड) तापमान निगरानी समर्थन जोड़ रहा है।  यदि आपके पास एक समर्पित जीपीयू कार्ड है और ग्राफिक्स ड्राइवर अपडेट किया गया है, तो टास्क मैनेजर अब GPU कार्ड के वर्तमान तापमान को बढ़ा सकता हैं।

GPU Temperature in Task Manager



Microsoft आखिरकार टास्क मैनेजर को GPU (ग्राफिक्स कार्ड) तापमान निगरानी समर्थन जोड़ रहा है।  यदि आपके पास एक समर्पित जीपीयू कार्ड है और ग्राफिक्स ड्राइवर अपडेट किया गया है, तो टास्क मैनेजर अब GPU कार्ड के वर्तमान तापमान को बढ़ा सकता है।

 

 टास्क मैनेजर में GPU तापमान वर्तमान में केवल समर्थित है यदि आपके पास GPU कार्ड समर्पित है, लेकिन भविष्य में एकीकृत ग्राफिक्स के लिए समर्थन जोड़ा जा सकता है।

 अपडेट किए गए ग्राफिक्स ड्राइवर को WDDM के संस्करण 2.4+ का समर्थन करना चाहिए।  आप DirectX Diagnostic Tool में check Display ’टैब के तहत WDDM का संस्करण देख सकते हैं।  WDDM संस्करण को ड्राइवर मॉडल के बगल में सूचीबद्ध किया गया है।

 कार्य प्रबंधक वर्तमान में सेल्सियस में तापमान मूल्य प्रदर्शित करता है और विकल्प भी विंडोज 10 संस्करण 2004 (20H1) में शामिल है
Microsoft Windows 10 users once again received the wrong update.

आप विंडोज 10 पर माइक्रोसॉफ्ट एज को एक साथ चला सकते हैं

Windows 7 or Windows 8.1 in Windows 10 free upgrade


Post a Comment

0 Comments